SBI Debit Card EMI Facility एसबीआई डेबिट कार्ड ईएमआई सुविधा

SBI Debit Card EMI,  Debit Card EMI Facility, एसबीआई डेबिट कार्ड ईएमआई, SBI Debit Card EMI Facility Features, SBI Debit Card EMI eligibility,SBI Debit Card EMI पात्रता जाँचना,  bank scheme, sbi bank scheme, sbi banking service, sbi emi scheme

sbi debit card emi suvidha pics

SBI Debit Card EMI Facility एसबीआई डेबिट कार्ड ईएमआई सुविधा

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई द्वारा अपने ग्राहकों को खरीदारी के लिए डेबिट कार्ड ईएमआई (EMI) सुविधा को लांच किया गया है। अब क्रेडिट कार्ड की तरह एसबीआई बैंक के कस्टमर डेबिट कार्ड से भी ईएमआई के द्वारा भुगतान कर सकेंगे। एसबीआई डेबिट कार्ड ईएमआई (EMI) सुविधा देश के 1500 से अधिक शहरों में शुरू किया गया है। बैंक द्वारा अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को एसएमएस आर ईमेल के जरिये अपडेट भेजा जा रहा है। अर्थात डेबिट कार्ड EMI सुविधा अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले खाताधारक के लिए है। सामान की खरीदारी पर डेबिट कार्ड EMI भुगतान सुविधा देश के 40 हज़ार से अधिक ब्रांडेड दुकानों पर उपलब्ध है। इन दुकानों से ऑफलाइन महँगे सामान जैसे फ्रिज, वाशिंग मशीन, लैपटॉप आदि करीदाने पर पॉइंट ऑफ़ सेल मशीन से डेबिट कार्ड स्वैप करके पेमेंट का भुगतान EMI में कर सकेंगे। आइये जाने इस लेख के माध्यम से योजना की जानकारी।

SBI Debit Card EMI Facility Features एसबीआई डेबिट कार्ड ईएमआई सुविधा की विशेषताएं 

  • जिन दुकानों पर पाइन लैब ब्रांडेड पॉइंट ऑफ़ सेल्स (POS) मशीन से पेमेंट करने की सुविधा होगी। उन्हीं स्टोर्स से डेबिट कार्ड EMI द्वारा सामान खरीदा जा सकेगा।
  • फिरहाल POS मशीन की संख्या देश में 4.5 लाख से अधिक है। एसबीआई की इस सुविधा का लाभ देश के 1500 से अधिक शहरों में शुरू किया गया है।
  • इन शहरों के 40,000 से अधिक ब्रांडेड स्टोर्स जैसे – एलजी ब्रांड स्टोर , रिलायंस डिजिटल स्टोर, सैमसंग ब्रांड स्टोर , विजय सेल्स और क्रोमा आदि से खरीदारी करने पर प्राप्त किया जा सकता है।।
  • इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए एसबीआई बैंक जाने की जरुरत नहीं होगी न किसी प्रकार के दस्तावेज़ जमा करने होंगे और न बैंक किसी प्रकार प्रोसेसिंग फीस काटेगा ।
  • ईएमआई पेमेंट के लिए 6 महीने से 18 महीने के बीच के किश्त के विकल्प मेें से चयन करना होगा। सामान की खरीदारी करने के दूसरे महीने से किश्त आपके एसबीआई बैंक अकाउंट से काटना शुरू हो जाएगा।
  • जिन कस्टमर्स का क्रेडिट स्कोर अच्छा होगा।  यानि बैंक से लोन लेने पर समय से चुकाना और बैंक खाते में बैंक की लिमिट के अनुसार अकाउंट बैलेंस मेन्टेन रखना आदि के द्वारा बैंक क्रेडिट प्रोफाइल तय करती है। ऐसे ग्राहक हीं डेबिट कार्ड EMI सुविधा का लाभ उठा पायेंगे।
  • बैंक द्वारा डेबिट कार्ड EMI सुविधा को लॉन्च करने के बाद अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहाकों को एसएम्एस द्वारा सूचित किया जा रहा है। यदि आपका भी एसबीआई बैंक में खाता है और आपके पास इस नयी सुविधा का लाभ उठाने के लिए बैंक की तरफ से मेसेज नहीं आया है। तो आप खुद भी बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से sms भेजकर पात्रता की जाँच कर सकते हैं
  • इसके लिए कैपिटल लैटर में DCEMI लिखकर 567676 पर sms करना होगा।
  • बैंक द्वारा आपके क्रेडिट स्कोर के विषय में आपको जानकारी प्रदान की जायेगी। इस तरह अप पता कर सकते है कि आप इस सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं या नहीं।

अधिक जानकारी के लिए विडियो देखिये For more information watch video below:

अन्य योजनायें पढ़िए हिंदी में :

खाता बुक एप कैसे प्रयोग करें

उत्तर प्रदेश विवाह अनुदान योजना

मुख्यमंत्री लोक भवन योजना

 

 

Leave a Reply