How To Create GeoTag Image for CSC सीएससी के लिए जियो टैग इमेज कैसे बनाए

GeoTag Image, geotagging image, geotag image for csc license, सीएससी के लिए जियो टैग इमेज बनाना, creating geotag image,online create geotag image,geotag image kya hai,जिओ टैग इमेज अपलोड, online geotag image upload karna

geotag image pics 

How To Create GeoTag Image for CSC सीएससी के लिए जियो टैग इमेज कैसे बनाए

दोस्तों यदि आप कॉमन सर्विस सेण्टर यानि जन सेवा केंद्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। तो आपको सीएससी सेण्टर खोलने के लिए ऑनलाइन लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा। इसके लिए आपको जनसेवा केंद्र की वेबसाइट csc.gov.in पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद लाइसेंस के लिए आवेदन फॉर्म भरना होगा।

आवेदन फॉर्म में आपको दूकान के बाहर लगे बैनर की फोटो और दूकान के अन्दर की फोटो को जिओ टैग करने के बाद आवेदन फॉर्म में अपलोड करना होगा। तो दोस्तों आप दुकान की फोटो को जिओ टैग ऑनलाइन भी कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त जिओ टैग एप डाउनलोड करके भी फोटो को जिओ टैग कर सकते हैं।  दोस्तों ऑनलाइन कैसे फोटो को जिओ टैग किया जा सकता है इसकी जानकारी इस लेख के माध्यम से मैं आपके साथ शेयर करूँगीं।

जिओ टैग इमेज क्या है GeoTag Image kya Hai

जिस फोटो में ज्योग्राफिकल डिटेल्स से सम्बंधित सूचनाएं प्राप्त हों। उसे जिओ टैग इमेज कहते हैं। यदि आपके स्मार्ट फ़ोन में कैमरे की सेटिंग्स में save location information विकल्प on होगा। तो आपके द्वारा स्मार्ट फ़ोन से ली गयी फोटो में लोकेशन दिखेगा। लोकेशन देखने के लिए इमेज को डाउनलोड करना होगा। फिर इमेज पर राईट क्लीक करेने पर file information विकल्प पर क्लिक करना होगा। आपको मैप में फोटो को लिए गए स्थान का लोकेशन, डेट और टाइम दिखेगा।

इसी प्रकार से ऑनलाइन जन सेवा केंद्र के लिए इमेज को ऑनलाइन जिओ टैग किया जा सकता है। इस इमेज में आप इमेज को लिए गए स्थान का longitude और latitude के साथ लोकेशन देख सकते हैं।

Creating GeoTag Image for CSC  जन सेवा केंद्र के लिए जिओ टैग इमेज बनाना 

  • CSC आवेदन फॉर्म में जिओ टैग इमेज अपलोड करने के लिए पहले अपने दुकान (csc shop) के बाहर लगे बैनर और दुकान के अन्दर का फोटो लेना होगा। दोनों फोटो को अपने लैपटॉप में सेव करना होगा।
  • फिर geotag photos for csc लिकं पर क्लिक करिए।

  •  इस पेज में जन सेवा केंद्र खोलने के लिए जिस व्यक्ति के नाम से आवेदन करना है। उसका फोटो , csc शॉप के अन्दर (shop from inside),शॉप के बाहर (shop from outside) का फोटो अपलोड करना होगा।
  • फिर अपनी पर्सनल डिटेल और csc शॉप के एड्रेस, जन सेवा केंद्र में दी जाने वाली सेवा से सम्बंधित जानकारी जानकारी फॉर्म में भरनी होगी।

  • फिर csc शॉप का लोकेशन सेट करना होगा।

  • लोकेशन सेट करने के लिए मैप में दिए हुए सर्च बार में शॉप के लोकेशन का नाम लिखना होगा। इसके बाद शॉप के आसपास के जगह का नाम लिखा हुआ आ जाएगा। अब जिस स्थान पर शॉप हो वहाँ पर क्लिक करने पर मार्कर सेट हो जाएगा।
  • इसके बाद Get Geotagged Photos विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको फोटो को डाउनलोड करने के बाद सेव करना होगा।
  • अब आप csc रजिस्ट्रेशन फॉर्म फिल करते समय अपलोड फोटो आप्शन पर क्लिक करने पर फोटो अपलोड कर सकेंगे।

अधिक जानकारी के लिए विडियो देखिये For more information watch video below:

 

अन्य योजनायें पढ़िए हिंदी में :

आधार में ईमेल आईडी अपडेट करना

उत्तर प्रदेश रोज़गार मेला 2019

कौन बनेगा करोड़पति घर बैठे कैसे खेले

 

 

 

 

 

 

 

176 Comments

  1. Sol Mcelhinny June 14, 2021
  2. hemp oil for fibroids June 14, 2021
  3. Lanny Rinks June 14, 2021
  4. 전주출장 June 13, 2021
  5. 인천 출장마사지 June 13, 2021
  6. Demetrius Homme June 13, 2021
  7. 인천출장 June 13, 2021
  8. 전주 출장마사지 June 13, 2021
  9. 먹튀 검증 June 12, 2021
  10. 먹튀검증 June 12, 2021
  11. 울산 출장안마 June 12, 2021
  12. 전주 출장안마 June 12, 2021
  13. cbd and driving June 11, 2021

Leave a Reply