मप संविदा शिक्षक भर्ती की तैयारी कैसे करे – MP Sala Sanvida Sikshak Chayan Pariksha 2018

Print Friendly, PDF & Email

MP samvida exam in march, sanvida form date, samvida date announcement, mp samvida dates, mp samvida varg 1 exam,

दोस्तो मध्य प्रदेश पटवारी महाकुम्भ की परीक्षाएं आखिरी चरण में चल रही है, सारे मध्य प्रदेश के स्टूडेंट्स, युवायों के लिए आशा की किरण लेकर आई है पटवारी की परीक्षा क्यों कि पिछले 4 5 सालों से विद्यार्थी इंतज़ार कर रहे है कि – संविदा शिक्षक के फॉर्म कब आएंगे, क्यों कि 2013 से हर साल व्यापम की वेबसाइट पर डेट डाली रहती है है संविदा की लेकिन आज तक कोई भी पक्की तारीख नही आई, लेकिन दोसतो आप सभी के लिए खुशखबरी है कि संविदा की डेट्स का एलान जल्द ही होने वाला हद, क्यों कि पटवारी की भर्ती से सभी को उम्मीद जगी है और न्यूज़ में भी काफी पुख्ता तरीके से आया है कि फरवरी में एग्जाम होने वाले है और जैसे ही पटवारी की परीक्षा खत्म होंगी संविदा के फॉर्म आने वाले है।

MP Sanvida Sikshak Bharti Date : संविदा तारीख

दोस्तो हैम संविदा की तारीखें आपको झूठी दिलाशा देने के किये नही बल्कि पूरी पक्की खबर के साथ दे रहे है , जी है फरवरी में संविदा होने की उम्मीद है आप नीचे वाले समाचार को ध्यान से पढ़िए –

 

Samvida Form Start Date : संभावित फॉर्म भरने की तारीख

दोस्तो जैसे पटवारी के फॉर्म से लेकर परीक्षा सब कुछ 2 महीने में ही समाप्त हो गए ऐसे है संविदा में फॉर्म भरने का ज्यादा समय नही दिया जाएगा और एग्जाम बड़ी ही जल्दी हो हो जाएगा।

हमारे हिसाब से संविदा के फॉर्म   1 march से 31 march 2018 के बीच आने की उम्मीद है, दोस्तो आप लोगो के लिए ये आखिरी चांस होगा क्यों कि पटवारी परीक्षा में 40 वर्ष age रखी थी, हालांकि संविदा शिक्षक में उम्र की लिमट्स कम होगी और काफी स्टूडेंट्स तो संविदा के form के इंतज़ार में ओवर age हो गए लेकिन जल्दी ही फॉर्म आ जाएंगे तक आपके किये राहत की खबर रहेगी।

संविदा की तैयारी कैसे करे ? ( How to Prepare for Sanvida )

दोस्तो हमारी वेबसाइट के माध्यम से हमने मप पटवारी के एग्जाम में बहुत स्टूडेंट्स की हेल्प की जैसे

  • पटवारी एग्जाम की बुक्स का detail
  • ऑनलाइन मटेरिल प्रोवाइड किया।
  • free टेस्ट series प्रदान की।
  • हमने सारे स्टूडेंट्स के लिए व्हाट्सएप्प group, फेसबुक ग्रुप बनाये जिसमे हज़ारो छात्रों ने रोजाना gk कुएसरियोन्स, doubts क्लियर किये।
  • हमने हर रोज के पटवारी परीक्षा के question पेपर्स प्रोवाइड किये।
  • अभी bhi हमारे सारे स्टूडेंट्स एक दूसरे से जुड़े है और रोजाना पटवारी के कट ऑफ के बारे में डिस्कशन होता है ।
  • आगे आने वाले सारे एग्जाम के बारे में जानकारी मिलती है।

दोस्तो ऐसे अनगिनत रूप से हमने हमारे पटवारी परिक्षत्रीयो के।लिए ऑनलाइन सहायता प्रदान की ओर हम चाहते है संविदा शिक्षक के किये भी हैम आप सभी लोगो की जितनी हेल्प कर सके करेंगे। कृपया ध्यान देवे – हमारी वेबसाइट पर सारा नॉलेज, बुक्स के pdf, टेस्ट सीरीज सारि चीजे फ्री में उपलब्ध है, हम किसी से भी किसी प्रकार का पैसा नही लेते, ओर हैम संबिदा के लिए भी आपके लिए सारे मटेरियल जल्दी ही लेकर आएंगे।

ऑनलाइन तैयारी के फायदे

दोस्तो ऑनलाइन का टाइम है, किसी के पास कोचिंग जाने का वक़्त नही है, ओर व्यापम का कोई भरोसा नही कहा से से पैर बना दे, आज के टाइम ।के कोई सी भी बुक्स ओर कोचिंग यकीन के साथ नही कह सकते कि हमारी बुक सquestion आये, दोस्तो ऐसे टाइम पर ऑनलाइन तैयारी ही एक मात्र ऑप्शन है जहाँ आप अलग अलग रिसोर्सेज से पड़ सकते है और अपनी तैयारी को सही दिशा दे सकते हो।

दोस्तो थोड़ा सा इंतज़ार कीजिये हम आपके लिए सब्जेक्ट वाइज, टॉपिक वाइज़ पूरा detail में बताएंगे कैसे पड़ना है, कौन सी बुक्स से पड़ना है।

यदि आपको हमारे फेसबुक ग्रुप जॉइन करना है तो जीके कमेंट कीजिये, हैम आपको जोड़ देंगे।