Patanjali ayurveda ka telecom sector mein pravesh पतंजलि आयुर्वेद का दूरसंचार की क्षेत्र में प्रवेश

swadeshi smriddhi sim card ka insurance plan, swadeshi smriddhi sim card ke plan, swadeshi smriddhi sim card ki visheshtaaye

सदेशी सिम कार्ड लांच pic

Patanjali ayurveda ka telecom sector mein pravesh ।

पतंजलि आयुर्वेद का दूरसंचार के क्षेत्र में प्रवेश 

योग की महिमा का पूरी दुनिया में प्रचार एवं संचार करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अब दूरसंचार के क्षेत्र में प्रवेश कर चुकें हैं। स्वदेशी चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद का देश में अलख जगाते हुए, पतंजलि आयुर्वेद की स्थापना के साथ हीं सौन्दर्य प्रसाधन, खाद्य पदार्थ, पेय पदार्थ के बिजनेस में अपनी जड़ें मजबूत करने के बाद हाल हीं में, पतंजलि आयुर्वेद के माध्यम से बाबा रामदेव ने दूरसंचार क्षेत्र की सरकारी कंपनी भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड के साथ मिलकर स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लांच किया है। अभी फिरहाल केवल पतंजलि के कर्मचारी हीं स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड का उपयोग कर सकेंगे बाद में पूर्णतया वृहद् पैमाने पर लांच किये जाने पर देश की सारी जनता पतंजलि के नए उत्पाद (प्रोडक्ट) का उपयोग कर पाएगी।

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड प्लान (Patanjali swadeshi smriddhi sim card plan):

पतंजलि आयुर्वेद ने बीएसएनएल के साथ मिलकर स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के साथ हीं पतंजलि के कर्मचारियों के लिए BSN-144 नाम से रिचार्ज प्लान भी लांच किया है। जिसमें रूपए 144 के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कालिंग, रोमिंग फ्री, 2 GB डाटा प्रति दिन, 100 SMS फ्री 30 दिन की वैधता के साथ होगी। इस सिम कार्ड के साथ पतंजलि के कर्मचारियों को 2.5 लाख का मेडिकल बीमा एवं रूपए 5 लाख का जीवन बीमा भी प्राप्त होगा। इस बीमा की सहायता राशि केवल सड़क दुर्घटना में घायल या मृत्यु होने पर प्राप्त होगी।

इसके अतिरिक्त बीएसएनएल ने पतंजलि के कर्मचारियों के लिए दो और रिचार्ज प्लान लंच किया है।इन प्लान्स के अनुसार रूपए 794 के रिचार्ज पर 180 दिन की वैधता और रूपए 1584 के रिचार्ज पर 365 दिनों की वैधता मिलेगी। इसके साथ हीं रूपए 144 के रिचार्ज प्लान पर मिलने वाली सारी सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा।

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड को खरीदने के लिए कर्मचारियों को पतंजलि आईडी कार्ड और जरुरी डॉक्यूमेंट के साथ निकट के कस्टमर सर्विस सेण्टर (CSC) या बीएसएनएल के काउंटर पर जाना होगा।

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड की विशेषताएं (Patanjali swadeshi smriddhi sim card ki visheshtaye):

  • पतंजलि के मालिक योग गुरु बाबा रामदेव के अनुसार इस सिम कार्ड से होने वाली आमदनी का उपयोग देश के कल्याण में लगाया जाएगा।
  • पतंजलि के कर्मचारियों द्वारा सिम कार्ड का उपयोग किये जाने पर, पतंजलि आयुर्वेद के किसी भी प्रोडक्ट की खरीद पर10% की छूट दी  जायेगी।
  • पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के साथ रूपए  2.5 लाख का मेडिकल इंशोरेंस और रूपए 5 लाख का लाइफ इंशोरेंस मिलेगा। इस बीमा राशि का लाभ सिम कार्ड उपयोगकर्ता पतंजलि कर्मचारी के सड़क दुर्घटना में मृत्यु अथवा घायल होने पर प्राप्त हो सकेगी।
  • स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड रूपए 144 के रिचार्ज पर वैधता 30 दिन अनलिमिटेड कालिंग, 100 sms फ्री, 2 GB डाटा प्रतिदिन एवं रोमिंग फ्री होगी।
  • रूपए 794 के रिचार्ज पर 180 दिन की वैधता और रूपए  144 के रिचार्ज वाली सभी सुविधाएं मिलेंगी।
  • रूपए 1584 के रिचार्ज पर 365 दिनों की वैधता के साथ हीं  रूपए 144 के रिचार्ज प्लान की सुविधाएँ मिलेंगी।

अन्य योजनायें पढ़िए हिंदी में :

Comments

comments

Leave a Reply